आप अपनी शिकायत शाखा स्तर पर दर्ज कर सकते हैं/हमें लिख सकते हैं/अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं।
जब उपर्युक्त चैनलों में से किसी एक के माध्यम से शिकायत दर्ज की जाती है, तो एक विशिष्ट शिकायत आईडी जनरेट /जारी की जाएगी। शिकायत दर्ज करने के 8 कार्य दिवसों के भीतर उत्तर न मिलने या असंतोषजनक उत्तर की स्थिति में, आप अपनी शिकायत आईडी का उपयोग करके अपनी शिकायत को स्तर II पर भेज सकते हैं।
कृपया सुनिश्चित करें कि आप हमारे पास शिकायत दर्ज करते समय हमें निम्नलिखित विवरण प्रदान करें। इससे हमें आपकी समस्याओं को समग्र और समय से संबोधित करने में सक्षमता मिलेगी ।
अपनी शिकायत दर्ज करने के 8 कार्य दिवसों के भीतर उत्तर न मिलने या असंतोषजनक उत्तर के मामले में, आप शिकायत आईडी का उपयोग करके स्तर II (क्षेत्रीय प्रभारी) तक शिकायत भेज सकते हैं।
अपनी शिकायत क्षेत्रीय प्रभारी* तक पहुंचाने के लिए
अपनी शिकायत आईडी दर्ज करें:
“क्षेत्रीय कार्यालय का नाम और पता/क्षेत्रीय कार्यालय प्रभारी का ईमेल आईडी” पॉप्युलेट हो जाएगा
यदि आपकी शिकायत भेजने की तारीख से 5 कार्य दिवसों के भीतर संतोषजनक ढंग से हल नहीं होती है, तो आप मुख्य शिकायत अधिकारी / वैकल्पिक मुख्य शिकायत अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।
कॉपीराइट © 2025 लघु उद्योग विकास बैंक भारत (सिडबी)। सभी अधिकार आरक्षित
अंतिम अपडेट: 08-04-2025