आप अपनी शिकायत शाखा स्तर पर दर्ज कर सकते हैं/हमें लिख सकते हैं/अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं।
विकल्प 1. व्यक्तिगत रूप से शिकायत
- आप व्यक्तिगत रूप से शाखा में जा सकते हैं और शिकायत पुस्तिका/रजिस्टर में अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
- अपनी लिखित शिकायत शाखा प्रभारी को सौंपें और पावती प्राप्त करें।
- अपनी लिखित शिकायत शाखा कार्यालय में रखी शिकायत/सुझाव पेटी में डालें और पावती प्राप्त करें।
विकल्प 2. हमें यहां लिखें
- अपनी शिकायत डाक/मेल/ईमेल के माध्यम से सिडबी के शाखा कार्यालयों में भेजें।
- सिडबी शाखा कार्यालयों और उसके संबंधित डाक पते, ईमेल आईडी का विवरण देखने के लिए यहां क्लिक करें
विकल्प 3. एक ऑनलाइन शिकायत प्रपत्र भरें
- आप अपनी शिकायतें/शिकायतों के ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से अपनी शिकायत प्रस्तुत कर सकते हैं।
- ऑनलाइन शिकायत प्रपत्र पर जाने के लिए यहां क्लिक करें
जब उपर्युक्त चैनलों में से किसी एक के माध्यम से शिकायत दर्ज की जाती है, तो एक विशिष्ट शिकायत आईडी जनरेट /जारी की जाएगी। शिकायत दर्ज करने के 8 कार्य दिवसों के भीतर उत्तर न मिलने या असंतोषजनक उत्तर की स्थिति में, आप अपनी शिकायत आईडी का उपयोग करके अपनी शिकायत को स्तर II पर भेज सकते हैं।
कृपया सुनिश्चित करें कि आप हमारे पास शिकायत दर्ज करते समय हमें निम्नलिखित विवरण प्रदान करें। इससे हमें आपकी समस्याओं को समग्र और समय से संबोधित करने में सक्षमता मिलेगी ।
- आपका पूरा नाम
- ग्राहक आईडी, यदि आप मौजूदा ग्राहक हैं।
- आपका संपर्क विवरण (पता, टेलीफोन नंबर और ई-मेल)
- आपके संपर्क के उद्देश्य के आधार पर संव्यवहार /शिकायत आईडी की संदर्भ संख्या